Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Iskcon Temple: जन्माष्टमी पर आधी रात को लगाया जाता है भगवान श्री कृष्ण को छप्पन भोग 

हिमांशु नायक/गुरुग्राम.साइबर सिटी गुरुग्राम के इस्कॉन सेक्टर 45 के श्री राधा गोपीनाथ मंदिर में आज कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव के लिए तैयारी जोरों पर चल रहा है. हर साल की भांति इस साल भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव बहुत धूमधाम से मनाया जाएगा. इस अवसर पर इस्कॉन सेक्टर 45 मंदिर में भजन कीर्तन और मनमोहक झांकियां के लिए मंदिर को सजाया जा रहा हैं. जन्माष्टमी के अवसर पर “इस साल एक दिवसीय कार्यक्रम भी मनाया जाएगा. आधी रात को मंगल आरती, भोग आरती, कलश अभिषेक और महाभिषेक के साथ उत्सव शुरू होगा.

मंदिर प्रबंधन कमेटी ने बताया कि “हमने भारी सुरक्षा व्यवस्था की है ताकि भक्त सुचारू रूप से भगवान के दर्शन कर सकें. आधी रात को महाअभिषेक समाप्त होने के बाद भगवान को छप्पन भोग लगाया जाएगा. उत्सव के लिए मुख्य मंदिर के साथ-साथ आसपास की सड़कों को भी कोलकाता लाइट से सजाया गया है. आधी रात को भगवान श्रीकृष्ण को अनेक द्रव्यों से स्नान कराया जाएगा. जन्माष्टमी के अगले दिन, दुनिया भर में इस्कॉन के संस्थापक प्रभुपाद का अवतरण दिवस भी मनाएंगे. इसमें ढेर सारे सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे.

इस्कॉन का समृद्ध है इतिहास
भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद और गुरुग्राम के दो प्रतिष्ठित स्कूलों के छात्र विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे. वही मंदिर प्रबंधन कमेटी ने लोगो से अनुरोध किया है कि इस दिव्य अवसर का हिस्सा बनने जरूर आए और सभी इस दिन श्री श्री राधा गोपीनाथ के दर्शन प्राप्त करें, राधा गोपीनाथ का आशीर्वाद प्राप्त करें और इस शुभ दिन पर आनंद का अनुभव करें. इस्कॉन सेक्टर 45 गुरुग्राम मण्डली का एक महान और समृद्ध इतिहास है. 22 साल पहले शुरू हुई लोगों की एक छोटी सी सभा से इस्कॉन गुरुग्राम ने खुद को एक छोटे से उपदेश केंद्र से एक पूर्ण मंदिर में परिवर्तित करके एक लंबा सफर तय किया है.

Tags: Gurugram news, Haryana news, Local18, Religion 18

Source link

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

Read More:

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल